लक्ष्मी बीज मंत्र हिंदी में । Laxmi beej mantra in Hindi

लक्ष्मी बीज मंत्र हिंदी में । Laxmi beej mantra in Hindi

माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली मंत्र लक्ष्मी बीज मंत्र को कहा जाता है। आम मंत्रो के मुकाबले बीज मंत्रो को बहुत ज्यादा प्रभावशाली माना जाता है।

- Advertisement -
   

अगर आपके सामने पैसो की दिक्कत आ रही है या आपका पैसा कही अटका हुआ है और वापिस नहीं मिल रहा है। तो ऐसी स्थिति में लक्ष्मी बीज मंत्र बहुत ज्यादा उपयोगी और लाभकारी साबित होता है। नीचे हम आपको लक्ष्मी बीज मंत्र के बारे में जानकारी देने के साथ साथ लक्ष्मी बीज मंत्र के जाप करने का तरीका भी बता रहे है।

लक्ष्मी बीज मंत्र इन हिंदी
ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः:।।

लक्ष्मी बीज मंत्र का जाप करने का तरीका
अगर कोई भी पुरुष या महिला लक्ष्मी बीज मंत्र का जाप करना चाहता है तो सबसे पहले सुबह जल्दी उठकर फ्रेश होकर घर की साफ़ सफाई कर लें। उसके बाद स्नान करके साफ़ सुथरे कपड़ें पहन लें। उसके बाद पूजा स्थल में साफ़ आसान बिछा कर अपने सामने लक्ष्मी माता की मूर्ति या फोटो को रख लें।

लक्ष्मी बीज मंत्र का जाप करने के लिए कमल गट्टे की माला का उपयोग करना चाहिए क्योंकि कमल गट्टे माँ लक्ष्मी को पसंद होती है। हाथ में कमल गट्टे की माला लेकर ऊपर बताए गए लक्ष्मी बीज मंत्र का जाप 108 बार करें।

यह भी पढ़ें: लक्ष्मी माता मंत्र हिंदी में

नियमित रूप से जाप करने से बहुत जल्द आप पर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती है। अगर आपका कहीं पर पैसा रुका हुआ है तो माँ लक्ष्मी की कृपा से बहुत जल्द वो पैसा भी आपको प्राप्त हो जाता है।

- Advertisement -