निरमा वाली लड़की का नाम हिंदी में । Nirma girl name Hindi

    निरमा वाली लड़की का नाम हिंदी में । Nirma girl name Hindi

    शायद ही कोई इंसान हो जिसे निरमा वाशिंग पॉउडर के बारे में जानकारी ना हो। समय समय पर सभी कंपनी अपने उत्पाद की पैकेजिंग बदलती है लेकिन निरमा वाशिंग पॉउडर पर आज भी सफेद फ्राक वाली लड़की की फोटो छपी हुई आती है। आज भी काफी सारे लोगो के मन में यह सवाल रहता है की निरमा वाशिंग पॉउडर पर बनी हुई लड़की कौन है या निरमा वाली लड़की का नाम क्या है? चलिए अब हम आपको निरमा वाली लड़की के नाम के बारे में जानकारी उपलब्ध करा रहे है।

    निरमा वाशिंग पॉउडर कंपनी की शुरुआत गुजरात के करसन भाई ने की थी। दरसल निरमा वाशिंग पॉउडर की शुरुआत करने के पीछे के दर्द भरी कहानी छुपी हुई है। करसन भाई गुजरात में अपने परिवार के साथ रहते है। करसन भाई की एक निरुपमा नाम की लड़की थी, जिसे करसन भाई अपनी जान से ज्यादा चाहते थे। करसन भाई की चाहत थी उनकी लड़की निरुपमा खूब पढ़ लिख कर दुनिया में नाम कमाएं।

    - Advertisement -

    करसन भाई अपनी लड़की को निरमा नाम से पुकारते थे। लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था और एक दिन एक कार हादसे में निरुपमा की मृत्यु हो जाती है। निरुपमा की मृत्यु के बाद करसन भाई बहुत ज्यादा टूट जाते है। करसन भाई के सपने टूट गए थे, ऐसे में उन्होंने निर्णय लिया की उनकी लड़की का नाम दुनिया भर में प्रसिद्ध होना चाहिए। करसन भाई ने उस समय पर वाशिंग पॉउडर बनाने की शुरुआत की।

    यह भी पढ़ें: रामायण में हनुमान जी की भक्ति से तो सभी परिचित हैं, परंतु क्या आपको महाभारत में हनुमान जी की भूमिका का ज्ञान है? आज हम आपको महाभारत में वर्णित की गयी हनुमान जी की भूमिका से अवगत कराएंगे।

    करसन भाई ने बेहद कम कीमत पर वाशिंग पॉउडर को बाजार में बेचना शुरू किया। बेहद कम समय में करसन भाई के वाशिंग पॉउडर की मांग काफी बढ़ने लगी। फिर करसन भाई ने नौकरी छोड़ कर अपनी लड़की निरुपमा के नाम निरमा को ब्रांड के रूप में बाजार उतारा। करसन भाई ने वाशिंग पॉउडर के पैकेजिंग पर निरमा की फोटो भी छपवाई जो आज भी पैकेजिंग पर उपलब्ध है।

    - Advertisement -