राधा कृष्ण मंत्र हिंदी में । Radha Krishna mantra in Hindi

राधा कृष्ण मंत्र हिंदी में । Radha Krishna mantra in Hindi

संसार में जब भी प्रेम की बात आती है तो राधा कृष्ण का नाम जरूर आता है। अधिकतर पुरुष या महिला राधा कृष्ण जैसे प्यार की चाहत रखते है। अगर आपके और आपके जीवनसाथी के बीच में प्यार की कमी है या आपसी मतभेद ज्यादा हो रहे है तो राधा कृष्ण मंत्र का जाप करके आप आपस में प्यार की गंगा बहा सकते है।

- Advertisement -
   

चलिए अब हम आपको राधा कृष्ण मंत्र के बारे में बताने जा रहे है। नीचे बताए जा रहे मंत्र का जाप करने से आपके जीवन में आ रही परेशानियां दूर होने के साथ आपसी प्रेम भी बढ़ता है।

राधा कृष्ण मंत्र इन हिंदी
ॐ राधा कृष्णाय नमः

राधा कृष्ण मंत्र के जाप का तरीका
राधा कृष्ण मंत्र जाप की शुरुआत किसी दिन से भी कर सकते है। सुबह को जल्दी उठ कर दैनिक कामो को खत्म करके स्नान कर लें। उसके बाद पूजा स्थल पर साफ़ कपडा बिछा लें। अपने सामने राधा कृष्ण की मूर्ति या फोटो रख लें। उसके बाद दीपक और धूप बत्ती जला कर पूजा अर्चना कर लें।

हाथ में तुलसी की माला लेकर ऊपर बताए गए मंत्र का जाप 108 बार कर लें। मंत्र उच्चारण समाप्त होने के बाद हाथ जोड़कर राधा कृष्ण से अपनी मनोकामना जल्द पूर्ण होने की कामना करें। नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करने से जल्द भगवान् आपकी मनोकामना पूर्ण करते है।

यह भी पढ़ें: शनि देव की शक्ति से हम सभी ही भली भांति परिचित हैं। उनके पास किसी के भी भाग्य को पल भर में बदल देने की क्षमता होती है, आप भी जानें उनका यह खास मंत्र और करें शनि देव को प्रसन्न।

राधा कृष्ण मंत्र के फायदे
1 – नियमित रूप से राधा कृष्ण मंत्र का जाप करने से इंसान के जीवन में आपसी रिश्तो में सुधार आने के साथ साथ प्यार बढ़ता है।
2 – पति पत्नी या प्रेमी प्रेमिका के बीच में लड़ाई ज्यादा होती है तो इस मंत्र का जाप करने से लड़ाई समाप्त हो जाती है।
3 – रोजाना इस मंत्र का जाप करने से जीवन में आ रही नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता बढ़ती है।
4 – अगर आपके जीवन में किसी भी प्रकार की रूकावट या परेशानी आ रही है तो इस मंत्र का जाप करने से लाभ प्राप्त होता है।
5 – अपने प्रेम को पाने के लिए भी राधा कृष्ण का मंत्र लाभकारी होता है।

- Advertisement -