चंद्र बीज मंत्र । Chandra Beej Mantra in Hindi

ज्योतिषशास्त्र की मानें तो चन्द्रमा का हमारे राशिफल पर गहरा प्रभाव पड़ता है। ऐसा भी कहा जाता है की चन्द्रमा हमारी मनोदशा का कारक है इसी वजह से चन्द्रमा का भी हमारी जन्म कुंडली में भी खासा महत्व है। ऐसा भी कहा जाता है की अगर आपकी कुंडली में चंद्र गृह की स्थिति कमजोर है और आपके जीवन में शारीरिक और मानसिक तौर पर परेशानियां बढ़ जाती हैं।

चंद्र बीज मंत्र । Chandra Beej Mantra in Hindi

ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः ॥

- Advertisement -

चंद्र बीज मंत्र का विवरण :
ऐसी भी मान्यता है की यदि आपके कुंडली में चंद्र गृह की स्थिति कमजोर है, तो आप इस चंद्र बीज मंत्र के जाप से इसे अपने लिए लाभदायक बना सकते हैं। कई लोग ऐसा भी कहते हैं की जिनकी कुंडली में चंद्र की स्थिति कमजोर है तो उनका मनोबल कमजोर हो जाता है और वो हर किसी छोटी बड़ी चिन्ताओं से ग्रसित हो जाता है।

इस मंत्र के जाप के लिए अपने घर के पूजा स्थल पर एक चंद्र मूर्ति की स्थापना करें, फिर इसे गंगाजल से शुद्ध करें और उसके बाद इसकी सफ़ेद चन्दन से तिलक करें। फिर थोड़ा दूध, गंगाजल, 11 चावल के दाने, मिश्री और पुष्प अर्पण करें और उसके बाद इस चंद्र बीज मंत्र का जाप करें, आपको इसका बहुत लाभ प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें: माँ लक्ष्मी का यह बीज मंत्र कर सकता है आपकी सभी आर्थिक परेशानियों का समाधान, बस कुछ इस तरीका से करना होगा इस मंत्र का जाप। जानें इसे और खुद देखें इसके लाभ।

चंद्र देव के इस बीज मंत्र का जाप आप किसी भी सोमवार या पूर्णिमा के दिन कर सकते हैं, हालाँकि यदि इस मंत्र के जाप की शुरुआत पूर्णिमा के रोज से किया जाए तो यह अधिक प्रभावशाली होता है। इस मंत्र के जाप से आपके मन को शक्ति मिलती हो और ऐसी भी मान्यता है इससे आपकी खूबसूरती बढ़ती है।

- Advertisement -