धन प्राप्ति के लिए लक्ष्मी मंत्र हिंदी में । Laxmi mantra for wealth in Hindi

माँ लक्ष्मी को हमारे हिन्दू धर्म में धन और वैभव की देवी के रूप में जाना जाता है। कहा जाता है की जिसे भी धन प्राप्ति की इच्छा है उसे माता लक्ष्मी की उपासना करनी चाहिए, और उनकी उपासना हेतु उनके मंत्रों का जाप सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। आज हम आपको उनके एक ऐसे मंत्र के बारे में बता रहे हैं जो बेहद ही लाभकारी सिद्ध होता है। यह एक बेहद ही प्रसिद्ध मंत्र है जिसके माध्यम से उनकी छवि का गुणगान करते हुए हमें उनकी कृपा प्राप्त होती है।

- Advertisement -
   

धन प्राप्ति के लिए लक्ष्मी मंत्र हिंदी में । Laxmi mantra for wealth in Hindi

ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ओं महालक्ष्मयै नमः॥

धन प्राप्ति के लिए लक्ष्मी मंत्र की विधि और लाभ :
मां लक्ष्मी धन, समृद्धि, और संपत्ति की देवी मानी जाती हैं, और उन्हें प्रसन्न करने के लिए विभिन्न मंत्रों का उपयोग किया जाता है। हमने ऊपर जो आपको मंत्र बताया वह उन सभी मंत्रों में प्रमुख माना जाता है। इस मंत्र के जाप की विधि भी बड़ी ही सरल है। मंत्र के जाप से पूर्व अपने पूजा घर को सफर स्वच्छ कर लें। फिर अपने पूजा स्थल पर माता लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करें। इसके बाद उनके पूजन हेतु फूल, दीप, धूप, चावल, और मिठाई एकत्रित कर लें।

यह भी पढ़ें: बगलामुखी माता का यह बीज मंत्र एक बेहद ही शक्तिशाली और प्रभावशाली मंत्र है जिसका जाप आपके जीवन से सभी बुराइयों का नाश करता है और जीवन को मंगलमय बनाता है। आप भी जानें यह विशेष मंत्र और करें इसका जाप।

माता लक्ष्मी की प्रतिमा के स्थापन के बाद उनके समक्ष अपना आसान ग्रहण करें और फिर विधिवत उनकी पूजा करें और उन्हें फूल, दीप, धूप, भोग, इत्यादि चढ़ाएं। पूजा के बाद एक तुलसी के माला के साथ ऊपर बताये गए मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र जाप के बड़ा माता का प्रसाद ग्रहण करें और इसे अपने घर परिवार और आस-पास वितरित करें। माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप और पूजा आपको धन प्राप्ति, समृद्धि, और संपत्ति को प्राप्त करने में मदद करते हैं।

- Advertisement -