बुध मंत्र हिंदी में । Wednesday mantra in Hindi

बुध मंत्र हिंदी में । Wednesday mantra in Hindi

किसी भी इंसान के शरीर की त्वचा और बुद्धि का संबंध बुध ग्रह से माना जाता है। आमतौर पर बुध ग्रह को शुभ ग्रहो की श्रेणी में रखा गया है। लेकिन जब बुध ग्रह किसी अशुभ ग्रह के संपर्क में आ जाता है तो इंसान के जीवन में नकारात्मक प्रभाव दिखाई देता है। ज्योतिष में अलग अलग ग्रह को शांत करने के लिए अलग अलग मंत्र बताए गए है।

- Advertisement -
   

मंत्र का जाप करने से अशुभ ग्रह भी शुभ स्थिति में पहुँच जाते है। जब किसी भी इंसान की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है तो इंसान को त्वचा से संबंधित रोग और एकाग्रता की कमी इत्यादि समस्या का सामना करना पड़ता है। दूसरी तरफ अगर इंसान की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है तो इंसान बुद्धि, बिजनेस और शिक्षा में उन्नति मिलती है।

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है तो चलिए अब हम आपको बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाने का मंत्र बता रहे है। नीचे बताए जा रहे मंत्र का जाप नियमित रूप से करने से बहुत जल्द आपको शुभ लाभ प्राप्त होता है।

बुध मंत्र इन हिंदी
ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः!

यह भी पढ़ें: श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हमारे पूरे देश में सम्पूर्ण भक्ति भाव के साथ मनाया जाता है। इस दिन कृष्ण पूजा के साथ यदि आप इन मंत्रों का जाप करें तो आपको श्री कृष्ण की असीम कृपा प्राप्त होती है।

बुध मंत्र जप विधि
बुध मंत्र का जाप करने के लिए सुबह जल्दी उठ कर स्नान करके साफ हरे रंग के कपड़ें पहन लें। उसके बाद पूजा स्थल में साफ आसन बिछा कर बैठ जाएं। मन को एकाग्र करें और हाथ में रुद्राक्ष की माला लेकर ऊपर बताए गए मंत्र का जाप 108 बार करें। बुध मंत्र का जाप करने से बहुत जल्द बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और आपके जीवन में शुभ काम होने लगते है।

- Advertisement -