अगर आप सुबह उठते ही ऐसा करते हैं तो आपका गहनों का कर्ज उतर जाएगा और गिरवी रखे गहने जल्द ही घर आ जाएंगे। एक सरल उपाय जिसमें एक रुपया भी खर्च नहीं होता।

कर्ज एक बड़ा बोझ है। इसके अलावा, इस आभूषण ऋण को दोहरा बोझ कहा जा सकता है। पैसे उधार लेने और इसे खर्च करने और एक प्रतिष्ठित गहने को गिरवी रखकर खर्च करने में बहुत अंतर है। कहा जाता है कि गिरवी दुकान से अपनी वस्तु को वापस पाने के लिए यदि हम यह सरल उपाय करें तो शीघ्र ही सिद्धि होगी। आप इस आध्यात्मिक लेख में स्पष्ट रूप से जान सकते हैं कि यह क्या है।

- Advertisement -

हालाँकि गहनों को कई लोग केवल सुंदरता और विलासिता के लिए पहने जाने वाले सहायक के रूप में देखते हैं, फिर भी इसे मध्यम वर्ग की एक आवश्यक और बहा महत्वपूर्ण वस्तु के रूप में देखा जाता है। ऐसे में वे सोने की एक-एक का बचाव करते हैं। दर्द का वर्णन करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं जब गहने गिरवी रखने के बाद वापस पाने में असमर्थ होते हैं, इसे पहनने में असमर्थ होते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब यह एक सरल उपाय नियमित रूप से किया जाता है, तो गिरवी की दुकान के सभी गहने जल्द ही वापस आ जाते हैं। आइए देखें कि यह क्या है।

इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। रोज सुबह उठते ही सबसे पहले बिस्तर पर पश्चिम की ओर मुंह करके बैठ जाएं। अर्थात आपका मुख पश्चिम दिशा की ओर होना चाहिए। इस प्रकार बैठकर 32 बार भगवान शिव की छवि और 32 बार अपने द्वारा संकल्पित रत्न की छवि का बारी-बारी से मन में विचार करना चाहिए। जब तुम ऐसा विचार करो तो ईश्वर से प्रार्थना करो कि तुम्हारा गहना मुझे शीघ्र प्राप्त हो। यही उपाय है।

ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति के उठने के पहले पांच मिनट में विचार की शक्ति वही होती है जो वह सोचता है। यही कारण है कि हम जागते ही सबसे पहले देखते हैं और देखते हैं और करते हैं। कहा जाता है कि अगर हम इस एक क्रिया को करते रहेंगे तो हमें गहना जल्दी वापस पाने का मौका मिलेगा।

साथ ही मंगल के लिए पश्चिम दिशा है। भले ही इस ऋण के लिए हमारे कर्म जिम्मेदार हों, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि यह ऋण मंगल के अनुग्रह से कम होने पर ही होता है। इसलिए कहा जाता है कि जब हम उस दिशा की ओर मुंह करके बैठते हैं और यह एक काम करते हैं तो इसका लाभ हमें जल्द ही मिलता है।

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि अगर आप रोज सुबह दूध के साथ ये करने के बाद उसका इस्तेमाल करते हैं तो इससे घर में कैश फ्लो बढ़ेगा?

अगर आप इस उपाय में विश्वास रखते हैं तो रोज सुबह उठकर करें यह एक काम। विश्वास के साथ किया गया कोई भी कार्य निश्चित रूप से अच्छा परिणाम देता है। और हमारी विचार तरंगों में भी जबरदस्त शक्ति होती है। यह उपाय इस विश्वास के साथ करें कि जब ये दोनों मिल जाएंगे तो आपको आपका गहना अवश्य वापस मिल जाएगा।

- Advertisement -