शादी के लिए माँ कात्यायनी मंत्र हिंदी में । Katyayani mantra for marriage in Hindi

शादी के लिए माँ कात्यायनी मंत्र हिंदी में । Katyayani mantra for marriage in Hindi

प्रत्येक लड़के या लड़की की चाहत होती है की उसे उसकी पसंद का जीवन साथी मिलें। लेकिन अधिकतर मामलो में इंसान को अपनी पसंद का जीवन साथी नहीं मिलता है या विवाह में रूकावट आ जाती है। अगर आप किसी से प्रेम करते है और आप उससे शादी करना चाहते है लेकिन उसके माँ बाप नहीं मान रहे है या कोई अन्य रूकावट आ रही है। तो शादी में आने वाली रुकावटों को दूर करने के लिए माँ कात्यानी के मंत्र का जाप करें।

- Advertisement -
   

चलिए अब हम आपको शादी के लिए माँ कात्यानी मंत्र के बारे में बताने जा रहे है। नियमित रूप से नीचे बताए जा रहे मंत्र का जाप करने से जल्द आपकी शादी हो जाती है।

शादी के लिए माँ कात्यानी मंत्र इन हिंदी
ॐ क्लीं कात्यायनि महामाये महायोगिन्यधीश्वरि। नंद गोप सुतं देवि पतिं में कुरुते नमः क्लीं ॐ’।

शादी के लिए माँ कात्यानी मंत्र का जाप करने का तरीका
इस मंत्र का जाप करने के लिए सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठ कर स्नान कर लें। स्नान करने के बाद पीले कपड़ें पहन लें। उसके बाद एक साफ आसन बिछा लें। फिर एक चौकी पर पीला कपडा बिछा कर उस कपड़ें के ऊपर माँ कात्यानी की मूर्ति या फोटो को रख लें। उसके बाद माता के सामने दीपक और धूप बत्ती जला दें।

यह भी पढ़ें: शायद ही आप जानते हों की इस कराग्रे वसते मंत्र के साथ आप माँ लक्ष्मी, देवी सरस्वती, और भगवान विष्णु तीनों की ही कृपा एक साथ पा सकते हैं, जानें यह खास मंत्र और बनायें अपना जीवन सुखमय।

माता को पुष्प, फल और मिठाई अर्पित करेंl माता की पूजा अर्चना कर लें। उसके बाद हाथ में तुलसी की माला लेकर ऊपर बताए गए मंत्र का जाप 21 बार करें। मंत्र का जाप खत्म होने के बाद माँ कात्यानी की फोटो के सामने हाथ जोड़कर शादी की मनोकामना करें। नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करने से आपके विवाह में आने वाली सभी बाधाएं समाप्त हो जाती है। इस मंत्र का जाप करने से पति पत्नी के बीच आपसी प्रेम भी बढ़ता है।

- Advertisement -