ॐ अच्युताय नमः मंत्र हिंदी में । Om Achyutaya Namah Mantra in Hindi

ॐ अच्युताय नमः एक बेहद ही प्रसिद्ध संस्कृत मंत्र है जो हिन्दू धर्म में भगवान विष्णु की आराधना के लिए उपयोग किया जाता है। विष्णु भगवान को समर्पित यह मंत्र उनके महत्वपूर्ण गुणों की प्रशंसा करता है और उन्हें नमन करने के लिए इस मंत्र का जाप किया जाता है। आप भी जानें यह प्रभावशाली मंत्र और इसके जाप से होने वाले सभी लाभ।

- Advertisement -
   

ॐ अच्युताय नमः मंत्र हिंदी में । Om Achyutaya Namah Mantra in Hindi

ॐ अच्युताय नमः।

ॐ अच्युताय नमः मंत्र का विवरण :
भगवान विष्णु को समर्पित इस मंत्र का जप आप किसी भी शुभ मुहूर्त में कर सकते हैं, जैसे कि सुबह के समय या संध्या के समय। मंत्र के जाप के लिए किसी एकांत जगह का चयन करें और फिर वहां पद्मासन आसान में बैठें। फिर तुलसी की माला की के साथ 108 बार मंत्र का जप करें। मंत्र का जाप करते समय अपने मन में विष्णु भगवान का ध्यान करें और भक्ति की भावना रखें।

यह भी पढ़ें: ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों की स्थिति का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है, नवग्रहों की दसा से हमारे भविष्य पर गहरा प्रभाव पड़ता है। जानें नवग्रहों को उचित दसा में रखने के लिए किस मंत्र का जाप करना चाहिए।

इस मंत्र के जाप से हमें भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है। विष्णु भगवान के गुणों की प्रशंसा करने वाले इस मंत्र के जाप से मानसिक शांति की प्राप्ति होती है। यह भी कहा जाता है की इस मंत्र का जाप आत्मज्ञान और जीवन में समृद्धि प्राप्त करने में मदद करता है। सतह ही यह भी कहा जाता है की इस मंत्र के जाप से आपके सभी शारीरिक रोग और बीमारियों का नाश होता है और व्यक्ति स्वास्थ्य बनता है।

- Advertisement -