राहु शांति मंत्र हिंदी में । Rahu Shanti Mantra in Hindi

राहु शांति मंत्र ज्योतिष विज्ञान का एक प्रमुख मंत्र है जिसका जाप राहु ग्रह की दशा को सही करता है और राहु की दशा से होने वाले अशुभ प्रभावों को कम करता है। ऐसा कहा जाता है की राहु की ख़राब दशा में व्यक्ति को विभिन्न प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। राहु शांति मंत्र का जाप करके इन बुरे प्रभावों को कम किया जा सकता है और व्यक्ति को शांति और समृद्धि प्राप्त हो सकती है।

- Advertisement -

राहु शांति मंत्र हिंदी में । Rahu Shanti Mantra in Hindi

ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः ||

राहु शांति मंत्र का विवरण :
राहु शांति मंत्र के जाप हेतु सबसे पहले एक शुद्ध और शांत स्थान का चयन करें और वहां अपना आसान ग्रहण करें। इसके बाद अपने समक्ष एक मोमबत्ती जलाएं। फिर माला की मदद से कम से कम 108 बार इस राहु शांति मंत्र का उच्चारण करें। मंत्र का जाप करने समय राहु ग्रह का ध्यान करते हुए, शांति और सुख प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें।

यह भी पढ़ें: सोहम मंत्र हिन्दू धर्म के तांत्रिक और योगियों द्वारा बताया गया एक बेहद ही महत्वपूर्ण मंत्र है, जिसके जाप से व्यक्ति शांति, साधना और आत्म-संयम की प्राप्ति कर सकता है, जानें यह खास मंत्र और करें इसका जाप।

राहु शांति मंत्र का जाप करने से राहु ग्रह की दशा से आने वाली परेशानियों और कठिनाइयों का समाधान होता है। यह मंत्र शांति और सुख की प्राप्ति में मदद करता है और व्यक्ति की जीवन में सामंजस्य बनाने में सहायक सिद्ध होता है। इस मंत्र का जाप अशुभ प्रभावों को कम करने के साथ-साथ, मानसिक शांति और स्थिरता प्राप्ति में भी मददगार साबित होता है।

- Advertisement -