रक्षा मंत्र हिंदी में । Raksha Mantra in Hindi

इस नयी दुनिया में सभी एक दूसरे से तुलना और मुकाबला करने में लगे हुए रहते हैं की दूसरों के मन में ईर्ष्या, शत्रुता, छल कपट जैसे भावनाएं उत्त्पन्न हो जाती हैं और लोग एक दूसरे पर बुरी नजर रखने लगते हैं। इन सभी दोष और बुरी शक्तियों से अपनी और अपने परिवार की रक्षा के लिए यह रक्षा मंत्र बेहद ही लाभकारी माना जाता है।

- Advertisement -
   

रक्षा मंत्र हिंदी में । Raksha Mantra in Hindi

ॐ नमः वज्र का कोठा,
जिसमें पिण्ड हमारा पैठा,
ईश्वर की कुंजी, ब्रह्मा का ताला,
मेरे आठोंयाम का यती हनुमन्त रखवाला।

रक्षा मंत्र का विवरण :
अगर आपको अपने जीवन के किसी मौके पर ऐसा लगे की आपके बने हुए काम भी बिगड़ने लगे हैं तो यह समझना चाहिए की आप पर किसी की बुरी नजर लगी है या कोई बुरी शक्ति का प्रभाव है। ऐसे में आपको इस रक्षा मंत्र का जाप करना चाहिए, इससे तुरंत ही आपके जीवन से सभी बुरी शक्तियों का नास होता है और आपका घर परिवार सभी नकारात्मक ऊर्जाओं से बचा रहता है।

यह भी पढ़ें: हनुमान जी को हमारे हिन्दू धर्म के ऐसे देवता के रूप में जाना जाता है जिन्हें अमरत्व का आशीर्वाद प्राप्त है और वो आज भी इस संसार में विद्यमान हैं और अपने भक्तों की हमेशा ही संकट से रक्षा करते हैं, जानें उनके पांच मुख वाले इस स्वरूप को समर्पित यह खास मंत्र।

इस मंत्र के जाप के लिए आपको ज्यादा किसी पूजा पाठ करने की भी जरूरत नहीं रहती। इस मंत्र के जाप के लिए किसी भी दिन अच्छे से स्नान करके एकांत में अपने सामने एक दीपक जला कर बैठ जाएँ। फिर इस मंत्र का जाप शुरू करें और 108 बार इसे जपें। ध्यान रहे की एक बार इसका आरंभ करने के बाद इसे 21 दिनों तक लगातार जपना होता है। 21 दिनों की विधि के बाद आप कभी भी अपने पास नकारात्मक ऊर्जा महसूस करें तो आँखें बंद कर सात बार इसका जाप करें, आपको तुरंत ही इसका लाभ मिलेगा।

- Advertisement -