जो लोग ब्याज और कर्जा की वजह से जीवन भर कष्ट उठा रहे हैं, वे बस एक लाल फूल के साथ और यह पूजा करें। आपका पूरा कर्ज उतर जाएगा।

हर आदमी जीने के लिए कर्ज लेता है और फिर जीवन भर उस कर्ज के लिए काम करता है और ब्याज चुकाता है और दिवालिया हो जाता है। इस प्रकार का कर्ज का बोझ कुछ ऐसा है जिसका हर कोई अनुभव कर रहा है। ऐसा कहा जाता है कि जब आप इस आध्यात्मिक अभिलेख में अड़हुल के फूल के पत्ते के साथ उपाय करते हैं, तो आप ब्याज ऋण से छुटकारा पा सकेंगे और ऋण मुक्त जीवन जी सकेंगे। अब आप जान सकते हैं कि यह क्या है और इसे कैसे ठीक किया जाए।

- Advertisement -

इस उपाय को करने के लिए हमें केवल लाल फूल, गणेश भगवान की मूर्ति चाहिए होती है। यह उपाय मंगलवार या चतुर्थी तिथि से शुरू किया जा सकता है। यह उपाय 21 मंगलवार को जारी रखना चाहिए। जो लोग ऐसा नहीं कर सकते वे इस उपाय को महीने की द्वितीया चतुर्थी के दिन से शुरू कर सकते हैं। ऐसे में आप इस उपाय को आज की चतुर्थी तिथि से भी शुरू कर सकते हैं।

कर्ज मुक्ति का उपाय :
अब जानते हैं उपाय कैसे करना चाहिए। यह उपाय इन दोनों दिनों में जब भी आप मंगलवार या चतुर्थी को प्रात: काल करें। यदि संध्या के समय करने जा रहे हों तो नहाने के बाद दुबारा करें। इसके लिए 9,21, या 54 इतनी संख्या में अड़हुल के फूल के पत्ते ले लें, जैसे भी मिले। यह आपके आराम पर निर्भर करता है। इसे साफ कपड़े से पोंछकर पूजा कक्ष में एक थाली में रख दें। इसके लिए चांदी की थाली का प्रयोग न करें।

इसके बाद उस पर हल्दी, कुमकुम और फूल रखें और उस पर एक दीपक जलाएं, चाहे तस्वीर हो या मूर्ति किसी के भी सामने यह पूजा कर सकते हैं। अब पूजा कक्ष में गणेशजी के सामने बैठ जाएं और इन लाल पत्तों को अपने हाथ में पकड़कर प्रत्येक पत्ते से गणेशजी को अर्चन अर्पित करें। प्रत्येक पत्ते से अर्चन करते समय आपको केवल इस एक पंक्ति का मंत्र बोलना है।

इस मंत्र श्री गणेश ऋणम सिंधी-सिंधी का कम से कम 21 बार जप करें। आप इसे जितनी बार चाहें उतनी बार कह सकते हैं। इस उपाय को 21 हफ्ते तक करने के बाद आखिरी हफ्ते में गणेश जी के लिए खीर बनाकर अपने घर में बच्चों को और घर के पास के बच्चों को दें। केवल बच्चों को ही पका हुआ दलिया देना चाहिए। गणेश जी को बच्चे बहुत पसंद हैं। इसलिए अगर आप बच्चों को हलवा खिलाकर उन्हें खुश करते हैं तो आप सोच सकते हैं कि आपकी कर्ज की समस्या कम हो गई है।

यह भी पढ़ें: अगर पुरुष इस दीपक को जलाते हैं तो उन्हें कर्ज की समस्या से जल्द छुटकारा मिल सकता है। जानें इसका तरीका

इस सरल उपाय से भगवान गणेश की कृपा से अपने अर्जित धन को अच्छे तरीके से बचाने और ब्याज चुकाने की चिंता के बिना एक शांतिपूर्ण जीवन जीने और अपने पूरे कर्ज का भुगतान करने के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थना करें।

- Advertisement -