पांच काली मिर्च आपके घर को धन-दौलत से भरा रखने के लिए काफी हैं। धन की रुकावटों को तोड़ने और धन की वर्षा करने का चमत्कारी उपाय।

हम कितनी भी मेहनत करें और कमाएं, अगर हम चाहते हैं कि पैसा हमारे पास रहे और बढ़े तो इसके लिए हमें अपने भाग्य के योग पर ध्यान देना होगा। उदाहरण के लिए, यदि दस लोग एक जगह काम कर रहे हैं, तो वे दस लोग सामान प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। कोई इसमें बेहतर हो रहा है। यदि ऐसा है तो इसका मतलब है कि इनके पास धन प्रतिधारण योग भी है। अब इस आध्यात्मिक पोस्ट में हम जानेंगे कि धन की बाधा को कैसे तोड़ा जा सकता है।

- Advertisement -

यदि हम केवल यह सोचकर उपाय कर रहे हैं कि धन हमारे पास रहे और बढ़े, तो निश्चय ही वह एक दिन नहीं आएगा। काम करो और कमाओ। यदि हम परिश्रम भी करें तो भी हमें वह धन नहीं मिलेगा जो हमें मिलना चाहिए अथवा जिन्हें हमें देना चाहिए वे भी हमें ठुकरा कर चले जाएंगे। ये सभी एक प्रकार से धन संबंधी बाधाएँ भी हैं। इस पोस्ट में हम इस प्रकार के धन अवरोधों को तोड़ने का सरल उपाय जानने वाले हैं।

काली मिर्च का यह उपाय एक अद्भुत उपाय है जो हमारे पास आने वाले धन के सभी अवरोधो को तोड़ देता है और धन को चुम्बक की तरह अपनी ओर आकर्षित करता है। आइए जानते हैं कैसे करें यह उपाय।

धन की रुकावट दूर करने का काली मिर्च का उपाय:
इस उपाय के लिए रोजाना कुछ भी देखने की जरूरत नहीं है। जिस दिन आप इस उपाय को करने का निश्चय करें उस दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद अपने पूजा कक्ष में एक दीपक जलाएं।

इसके बाद इन पांचों मिर्चों को अपने हाथ में लेकर प्रार्थना करें कि आपकी सभी आर्थिक बाधाएं दूर हों और आपको जो धन बकाया है वह आपको प्राप्त हो और इन मिर्चों को एक साथ सभी दिशा में फेंक दें। अर्थात चारों दिशाओं अर्थात उत्तर, पूर्व, दक्षिण और पश्चिम में से प्रत्येक को रखकर शेष एक को ऊपर की ओर फेंकना चाहिए। अगर हम काली मिर्च को ऐसे ही फेंकते हैं और यह फिर से हमारे ऊपर गिर जाए तो इसमें कोई बुराई नहीं है। बस इतना ही उपाय है।

ऐसा बार-बार करना जरूरी नहीं है। बस एक बार करें। काली मिर्च के इस उपाय से दूर होगी आपकी आर्थिक तंगी। कहा जाता है कि यह उपाय चुम्बक की तरह धन को अपनी ओर आकर्षित करने की शक्ति रखता है।

यह भी पढ़ें: यदि आप इनके लिए चरण पूजा करते हैं तो आपको जल्द ही अपना घर खरीदने का योग बनेगा।

हम इस पोस्ट को इस जानकारी के साथ पूरा कर सकते हैं कि ऐसे सरल उपाय करके हम तांत्रिक तरीके से अपने जीवन में आने वाली छोटी-छोटी बाधाओं को नष्ट कर सकते हैं और अपनी जीवन यात्रा को अच्छे तरीके से तय कर सकते हैं।

- Advertisement -