अपने चेहरे के कालेपन को मात्र 15 मिनट में करें दूर, इस उपाय के साथ मिनटों में पाएं गोरा, दमकता चेहरा।

आज के समय में हर इंसान खुद को गोरा बनाना चाहता है। कारण यह है कि गोरे लोग काले लोगों का मजाक उड़ाते हैं। बहुत से लोग गोरे लोगों को सम्मान देते हैं और काले लोगों को उस दृष्टि से नहीं देखते हैं। हालाँकि रंग से कुछ भी नहीं होता। एक सुंदर मन मनुष्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है।

- Advertisement -

फिर भी, जो लोग मानते हैं कि हमें आत्मविश्वास और साहस हासिल करने के लिए गोरे रंग की जरूरत है, वे इस टिप का पालन कर सकते हैं। चाहे आप गोरे हों या सांवले, इस नुस्खे को अपनाने के बाद आप फर्क साफ़ महसूस करेंगे। आइए जानते हैं इस ब्यूटी टिप को जिसे आप आसानी के साथ अपने घर पर भी कर सकते हैं।

गोरा होने के लिए ब्यूटी टिप:
सबसे पहले एक छोटी कटोरी लें। इसमें 1/4 चम्मच कस्तूरी हल्दी, 1 चम्मच मुलतानी मिट्टी, 1 चम्मच मिल्क पाउडर डालें। फिर इसे मिलाने के लिए आवश्यक मात्रा में दूध डालें। इसे पेस्ट की तरह मिला लें। इसे थोड़े गाढ़े पेस्ट की तरह मिलाएं। और इसके बाद इसमें हमें आलू का रस डालना है उसके लिए आपको बस इतना करना है कि आलू को छीलकर बिना पानी डाले अपने हाथ से निचोड़ लें।

इससे आपको पर्याप्त मात्रा में रस मिल जायेगा। इस रस के 3 बड़े चम्मच तैयार किए गए पैक में मिलाएं। उसके बाद इसे चेहरे पर लगाएं। आप चाहें तो इसे अपने गर्दन पर भी लगा सकते हैं। इसकी थोड़ी सी मात्रा अपने शरीर के उस हिस्से पर लगाएं जहां आप चाहते हैं कि त्वचा गोरी हो जाए और 20 मिनट के लिए छोड़ दें।

पैक के अच्छी तरह सूख जाने के बाद, इसके ऊपर पानी छिड़कें और इसे गीला करें, इसे गोलाकार तरीके से मालिश करें और फर्क देखने के लिए इसे ठंडे पानी से धो लें। इस पैक को हफ्ते में दो या तीन दिन नियमित रूप से लगाएं और आपकी त्वचा हमेशा के लिए गोरी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: इस गर्मी के मौसम में मात्र एक कप बेसन आपके चेहरे को गोरा बनाने के लिए है काफी, जानें यह उपाय।

मुल्तानी मिट्टी लगाने से आपकी त्वचा रूखी हो जाती है इसी लिए हमने इसमें मिल्क पाउडर और दूध का इस्तेमाल किया है। इससे आपकी त्वचा के रूखे होने की गुंजाईश नहीं रहती। पैक लगाने के बाद त्वचा पर कोई अच्छी मॉइस्चराइजर क्रीम लगाएं।

- Advertisement -