घर पर डार्क सर्किल हटाने के टिप्स हिंदी में । Dark circle remover home tips in Hindi

घर पर डार्क सर्किल हटाने के टिप्स हिंदी में । Dark circle remover home tips in Hindi

आज के समय में डार्क सर्किल की समस्या बहुत ही आम हो गई है। डार्क सर्किल चेहरे की सुंदरता को कम करने का काम करते है। डार्क सर्किल होने के कारण बहुत सारे होते है, जिनमे से प्रमुख कारण नींद का पूरा ना होना या घंटो तक लेपटॉप या मोबाइल की स्क्रीन के सामने बैठना इत्यादि होते है। चलिए आज हम आपको घर पर बेहद आसान तरीके से डार्क सर्किल हटाने के टिप्स बताने जा रहे है। नीचे बताई जा रही टिप्स को अपनाकर आप आसानी से डार्क सर्किल की परेशानी से छुटकारा पा सकते है

- Advertisement -
   

1 – डार्क सर्किल से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले दो चम्मच गुलाबजल और दो चम्मच दूध को लेकर आपस में अच्छी तरह से मिला लें। फिर रुई को लेकर हाथो से लंबाई में बड़ा सा करके मिश्रण में भिगो लें। मिश्रण में भीगी हुई रुई को डार्क सर्किल पर रखकर लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 20 मिनट बाद ताजे पानी से धो लें। नियमित रूप से इस उपाय को करने से बहुत जल्द डार्क सर्किल से छुटकारा मिलता है।

2 – डार्क सर्किल को हटाने में आलू का रस भी बहुत ज्यादा लाभकारी साबित होता है। सबसे पहले आलू को कद्दूकस या पीस कर रस निकाल लें। फिर रुई की मदद से आलू के रस को डार्क सर्किल पर अच्छी तरह से लगा कर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ताजे पानी से धो लें। रोजाना आलू का रस लगाने से जल्द लाभ मिलता है।

3 – बादाम का तेल भी डार्क सर्किल को हटाने में मददगार होते है। चार चम्मच बादाम का तेल और चार चम्मच ठंडा दूध लेकर दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। फिर इस मिश्रण में रुई को भिगो कर डार्क सर्किल के ऊपर रख कर 20 के लिए छोड़ दें। उसके बाद ताजे पानी से धो लें। नियमित रूप से इस नुस्खे को अपनाने से जल्द डार्क सर्किल की समस्या से निजात मिलती है।

यह भी पढ़ें: चमकती और खूबसूरत शरीर की त्वचा की चाहत हर किसी को होती है। अगर आपको भी अपने शरीरी के रंग को थोड़ा साफ़ बनाने की इच्छा है तो यहाँ बताये गए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स का करें पालन, परिणाम देख रह जायेंगे आश्चर्यचकित।

- Advertisement -