क्या आप भी चाहते हैं घर की सभी समस्याओं को दूर भगाना? तो गणेश जी के लिए जलाएं यह खास दीपक और करें इस तरह पूजा।

ऐसा हमेसा से कहा जाता है की यदि हम भगवान गणेश की पूजा करते हैं, तो सभी कठिनाइयाँ हमसे दूर भाग जाती है। और इस बात में कोई संदेह भी नहीं है। उनका एक दूसरा नाम भी विघ्हर्ता है, जिसका अर्थ होता है, समस्याओं को भगाने वाला। हमारे अध्यात्म शास्त्र में बताया गया है कि किस तरह से गणेश जी की पूजा विशेष रूप से कठिनाइयों से मुक्ति पाने के लिए की जाती है। आज हम इस पोस्ट के जरिये उस पूजा पद्धति के बारे में जानेंगे।

- Advertisement -

ऐसा भी कहा जाता है यदि आप इस पूजा को सच्ची श्रद्धा से करते हैं और इस दीपक को जलाते हैं, तो आप दीपक जलाते समय जो कुछ भी सोचते हैं वह निश्चित रूप से कुछ ही दिनों में पूरा हो जाता है। तो आप भी इस पूजा पद्धति के बारे में इस आध्यात्मिक पोस्ट के जरिये जानें।

अंतहीन कष्टों से छुटकारा पाने के लिए भगवान गणेश को कौन सा दीपक जलाना चाहिए?
हम सभी के घर के आसपास या घर में ही गणेश जी का पूजा स्थल होता है। हमें यह दीपक गणेश भगवान के समक्ष जलाना है, हर पूजा में गणेश भगवान को सर्वप्रथम पूजा जाता है। सबसे पहले एक मिट्टी का दीपक लें। फिर इसमें साफ़ नारियल के तेल डालें और पांच बत्ती को सभी दिशाओं में घुमा कर दीपक में डालें, फिर दीपक को जलाएं।

इसके बाद भगवान गणेश करते हुए उनसे एक बार समृद्धि के लिए प्रार्थना करें, और अपनी समस्याओं को बताएं और इससे छुटकारा पाने की कामना करें। आप यह दीपक सप्ताह के किसी भी सोमवार को जला सकते हैं। यदि आपके लिए मुमकिन हो तो आप हर सुबह भगवान गणेश के लिए यह दीपक जला सकते हैं। साथ ही अगर आपके पास गणेश जी का मंदिर हो तो यह दिया मंदिर में ही जलाएं। जिनके घर के पास नहीं है वे प्रतिदिन सुबह अपने घर में गणेश जी की तस्वीर के सामने यह दीपक जलाएं और प्रार्थना करें और पूर्ण लाभ प्राप्त करें।

यह भी पढ़ें: अगर आप भी चाहते हैं की आपके घर में हो देवी लक्ष्मी की कृपा और धन की वृद्धि का बने योग, तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी की यह खास पूजा।

तो आइये इस आध्यात्मिक पोस्ट को इस बात के साथ ख़त्म करते हैं की यदि आप पूर्ण विश्वास के साथ यह पूजा करते हैं तो आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी और सफलता आपकी राह आएगी।

- Advertisement -